खत्म हुआ इंतजार, आज आ रहे हैं OnePlus 12 के 2 दिग्गज मोबाइल, पहले ही लीक हुई कीमत


वनप्लस 12 आज भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है. इस फोन की लॉन्चिंग शाम 7:30 बजे शुरू होगी. फोन को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है और बता दें कि इस फोन को चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. लॉन्च से पहले इस फोन के स्पेसिफिकेशंस के साथ-साथ कीमत भी सामने आ चुकी है. लॉन्च से पहले आइए जानते हैं कि वनप्लस 12 किन खासियत के साथ आ सकता है, और सबसे ज़रूरी बात इसकी कीमत क्या होगी. पता चला है कि ये फोन स्नैपड्रैगन 9 जेन SoC के साथ आएगा, और इसमें 5400mAh की बैटरी के साथ 100W की SuperVOOC चार्जिंग मिलेगी.

पॉपुलर टिपस्टर अभिषेक यादव (@yabhishekhd) ने X पर वनप्लस 12 की कीमत की डिटेल शेयर की है. टिपस्टर के लीक रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोन के 12GB रैम वाले बेस वेरिएंट की कीमत 64,999 रुपये होगी. कहा गया है कि इसके 16GB रैम मॉडल की कीमत 69,999 रुपये होगी.

ये भी पढ़ें- फोन में ठीक से नहीं आता नेटवर्क तो तुरंत बदल दें ये 4 Setting, मिनटों में बढ़ेगी स्पीड, मिलेगा फुल टावर

बताया गया है कि इसकी बिक्री 30 जनवरी से शुरू होने की संभावना है. दूसरी तरफ पहले की कई रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि वनप्लस 12R को फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. उम्मीद है कि इन दोनों फोन को बिक्री के लिए अमेज़न पर उपलब्ध कराया जाएगा.

कैसे हो सकते हैं वनप्लस के नए फोन के फीचर्स
आज भारत में लॉन्च होने वाले वनप्लस 12 को लेकर ऐसी उम्मीद है कि इसके फीचर्स भी लगभग चीन में लॉन्च हुए वेरिएंट की तरह ही है. चीन वाले मॉडल की बात करें तो ये फोन एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड ColorOS 14 पर काम करता है और इसमें 6.82-इंच का QHD+ LTPO OLED स्क्रीन है, और ये 1,440 x 3,168 पिक्सल रेजोलूशन के साथ आता है.

ये भी पढ़ें- फोन में दिखे ये 5 संकेत तो समझिए हैक हो चुका है आपका मोबाइल, खुद को सेफ रखने का तरीका आसान

इसका डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 4,500 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है. इस फोन में 24GB तक LPDDR5X रैम के साथ 4nm स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 SoC मिलता है.

कैमरों के तौर पर वनप्लस 12 में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) के साथ Sony LYT-808 सेंसर के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा. फोन के पीछे की तरफ हैसलब्लैड-ट्यून ट्रिपल कैमरा यूनिट है. सेल्फी के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा. इस फोन में 1TB UFS 4 इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है और पावर के लिए इस फोन में 5,400mAh की बैटरी दी गई है जो कि 100W SuperVOOC चार्जिंग 50W वायरलेस चार्जिंग और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.

Tags: Oneplus, Tech news, Tech news hindi

Leave a Comment