जल्द आ रहा है Samsung का ‘लोहा’ फोन, मजबूती की मिसाल होगी स्क्रीन, पानी में भी नहीं होगा खराब!


हाइलाइट्स

सैमसंग गैलेक्सी Xकवर 7 में IP68 वाटर रेसिस्टेंट रेटिंग मिलने की उम्मीद की जा रही है
पावर के लिए इस फोन में 4,050mAh की बैटरी दी जाएगी.
सैमसंग के इस फोन में 6.6-इंच का FHD + TFT डिस्प्ले हो सकता है.

भारत में फ्लैगशिप मोबाइल सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ के बाद टेक की दिग्गज कंपनी सैमसंग जल्द बाज़ार में एक और तगड़ा फोन गैलेक्सी XCover 7 लॉन्च करने के लिए तैयार है. Gizmochina की एक रिपोर्ट के मुताबिक मॉडल नंबर ‘SM-G556B’ वाले नए सैमसंग स्मार्टफोन को नवंबर 2023 में भारत में BIS सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है. पता चला है कि इस फोन को मलेशिया और थाईलैंड में भी सर्टिफिकेशन मिल चुका है.

सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 7 में IP68 वाटर रेसिस्टेंट रेटिंग मिलने की उम्मीद की जा रही है और इसके सामने की तरफ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस के साथ फ्रंट में प्रोटेक्शन होने की बात भी सामने आई है. सैममोबाइल पेज पर भी इस फोन को लेकर कई जानकारियां बताई गई है. फोन को रग्ड फोन कहा गया है, और ये भी बताया गया है कि इसे रफ एंड टफ कंडिशन में भी काम कर सकेगा.

ये भी पढ़ें- फोन में ठीक से नहीं आता नेटवर्क तो तुरंत बदल दें ये 4 Setting, मिनटों में बढ़ेगी स्पीड, मिलेगा फुल टावर

आने वाले सैमसंग के इस फोन में 6.6-इंच का FHD + TFT डिस्प्ले हो सकता है और इसे ऐसा बनाया जाएगा जिसे दस्ताने के साथ भी टच किया जा सके. इसका डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास विक्टस+ से प्रोटेक्टेड है, जो इसकी मजबूती को बढ़ाता है.

सैमसंग गैलेक्सी XCover 7 को 6nm प्रोसेस पर बेस्ड ऑक्टा-कोर डाइमेंशन 6100+ चिपसेट के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है, जिसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है, और इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- फोन में दिखे ये 5 संकेत तो समझिए हैक हो चुका है आपका मोबाइल, खुद को सेफ रखने का तरीका आसान

मालूम चला है कि आने वाला फोन सैमसंग के OneUI 6 पर बेस्ड एंड्रॉयड 14 पर काम करेगा, कैमरे के तौर पर इस फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा होने की बात कही गई है. इसके अलावा फोन में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है.

रिमूवेबल होगी बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4,050mAh की बैटरी दी जाएगी. इसकी बैटरी यूज़र्स द्वारा रिप्लेस जा सकती है. कनेक्टिविटी के लिए इस गैलेक्सी XCover 7 में 3.5mm का जैक, पोगो पिन और USB-C पोर्ट हो सकता है. अडिशनल फीचर के तौर पर इसमें कस्टमाइज़ XCover key,बारकोड स्कैनिंग, Knox कैप्चर और डॉल्बी अटमॉस सपोर्ट मिलेगा.

Tags: Mobile Phone, Samsung

Leave a Comment