नए अवतार में आ रहा है Google का ये सुपरकूल फोन, मिलेगी 12GB RAM, दमदार बैटरी


हाइलाइट्स

गूगल पिक्सल 8 सीरीज़ के दो फोन पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो नए अवतार में आ रहे हैं.
कैमरे के तौर पर पिक्सल 8 में डुअल रियर कैमरा यूनिट दी गई है.
पिक्सल 8 में पावर के लिए 4575mAh की बैटरी दी गई है.

आईफोन के टक्कर में अगर कोई फोन है तो वह गूगल पिक्सल या फिर वनप्लस के फ्लैगशिप मोबाइल हो सकते हैं. गूगल ने पिछले साल पिक्सल 8 सीरीज़ के दो फोन पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो लॉन्च किया था और खास बात ये है कि कंपनी अब इस फोन को नए अवतार में पेश करने के लिए तैयार है. लॉन्चिंग के समय पिक्सल 8 को Hazel, Obsidian और Rose कलर ऑप्शन में पेश किया था, वहीं पिक्सल 8 प्रो को Bay, Obsidian और Porcelain कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया था.

लेकिन अब गूगल ने अपने सोशल मीडिया पर फोन के नए कलर को टीज़ किया है. मालूम चला है कि कंपनी पिक्सल 8 सीरीज़ को 25 जनवरी को मिंटी फ्रेश कलर ऑप्शन में पेश करेगी. टीज़र में लिखा है, ‘fresh year, fresh drop’.

ये भी पढ़ें- पूरा दिन डिस्चार्ज नहीं होगा फोन! बदल डालिए ये 5 Setting, चार्जर की नहीं पड़ेगी जरूरत!

भारत में Pixel 8 की कीमत 8GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए 75,999 रुपये से शुरू होती है, जबकि Pixel 8 Pro के 12GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए ग्राहकों को 1,06,999 रुपये खर्च करना होता है. कीमत को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि नए कलर वेरिएंट के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा.

नए कलर वेरिएंट में आएंगे पिक्सल 8 सीरीज़ के फोन. Photo Credit: made by google/X

फीचर्स की बात करें तो गूगल पिक्सल 8 और 8 प्रो एंड्रॉयड 14 पर काम करता है. इस फोन में 6.2 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले मिलता है, जो कि 1080×2400 पिक्सल रेजोलूशन के साथ आता है.

ये भी पढ़ें- फोन में ठीक से नहीं आता नेटवर्क तो तुरंत बदल दें ये 4 Setting, मिनटों में बढ़ेगी स्पीड, मिलेगा फुल टावर

इसमें OLED स्क्रीन मिलती है, और ये 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. ये फोन गूगल टेंसर G3 चिपसेट और Titan M2 सिक्योरिटी चिप मिलती है. पिक्सल 8 में 8जीबी रैम और पिक्सल 8 प्रो में 12जीबी की रैम मिलती है.

कैमरे के तौर पर पिक्सल 8 में डुअल रियर कैमरा यूनिट है, और इसमें 50 मेगापिक्सल का सैमसंग GN2 सेंसर और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा है. पिक्सल 8 प्रो में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है और इसमें 50 मेगापिक्सल का मेन सेंसर है.

पिक्सल 8 में पावर के लिए 4575mAh की बैटरी दी गई है और ये 27W वायर चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है. पिक्सल 8 प्रो में पावर के लिए 5,050mAh बैटरी दी गई है, और ये 30W वायर चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.

Tags: Google, Tech news, Tech news hindi

Leave a Comment