Many Bollywood singers flopped in acting | एक्टिंग में फ्लॉप रहे बॉलीवुड के कई सिंगर्स: रैपर बादशाह ने बनाई फिल्मों से दूरी, हिमेश रेशमिया को 17 साल से सक्सेस का इंतजार


11 घंटे पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

रैपर-सिंगर बादशाह ने सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म ‘खानदानी शफाखाना’ से एक्टिंग में अपना डेब्यू किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी। अब बादशाह ने एक्टिंग के बजाए केवल अपने म्यूजिक करियर पर फोकस करने की बात कही है।

हाल ही में दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में बादशाह ने बताया कि उन्हें अब एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं। इन दिनों, बादशाह म्यूजिकल फेस्टिवल ‘बूम बॉक्स’ को लेकर चर्चा में हैं। बादशाह के अलावा आदित्य नारायण, हिमेश रेशमिया, सोनू निगम, यो यो हनी सिंह सहित कई सिंगर्स हैं, जिन्होंने एक्टिंग में भी हाथ आजमाया।

इस पैकेज के जरिए बताते हैं उन सिंगर्स के बारे में, जिन्होंने एक्टिंग में भी अपना टैलेंट दिखाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। जानते हैं इनके बारे में…

नहीं चाहता कि बाकी सिंगर्स मुझसे आगे निकल जाएं

बादशाह कहते हैं, ‘अगर एक्टिंग और सिंगिंग में एक साथ काम किया तो बाकी सिंगर्स मुझसे आगे निकल जाएंगे, जो कि मैं नहीं चाहता। दरअसल, एक्टिंग के लिए बहुत समय देना पड़ता है। उस फील्ड में जो मुकाम मैं हासिल करना चाहता था, उसके लिए फिलहाल मेरे पास वक्त नहीं। साथ ही, म्यूजिक में भी एक मुकाम हासिल करना बाकी है। इसलिए, मैं सिर्फ एक ही करियर पर फोकस करना चाहता हूं।’

क्या अपनी डेब्यू फिल्म ‘खानदानी शफाखाना’ के फ्लॉप होने से निराशा हुई थी? बादशाह बोले, ‘नहीं, बिलकुल नहीं। फिल्म भले ही नहीं चली लेकिन ऑडियंस ने मुझे पसंद किया था। सच कहूं तो अब कोई इच्छा नहीं बची। वैसे, मुझे बचपन से एक्टिंग का कोई शौक नहीं था। जितनी एक्टिंग करनी होती थी, मैं अपने माता-पिता के सामने कर लेता था। सच कहूं तो अब एक्टिंग करने का मेरा बिल्कुल मन नहीं हैं।’

हिमेश रेशमिया

बतौर म्यूजिक कंपोजर, हिमेश ने अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट गाने भी गाए। लेकिन एक्टिंग के मामले में वह फ्लॉप रहे। पिछले 17 सालों में उन्होंने लगभग 9 फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया है। लेकिन, एक भी हिट नहीं दे पाए। ‘आपका सुरूर’, ‘कर्ज’, ‘द एक्सपोज’, ‘कजरारे’, ‘रेडियो’ जैसी कई फिल्मों में हिमेश एक्टिंग कर चुके हैं। बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में असफल रही।

हालांकि, हिमेश अब भी अपनी जिद छोड़ने के लिए तैयार नहीं। वे अपनी अपकमिंग फिल्म ‘बैडएस रवि कुमार’ में बतौर लीड फिर से सिल्वर स्क्रीन पर लौटने के लिए तैयार हैं। साल 2020 में उनकी आखरी फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ रिलीज हुई थी।

आदित्य नारायण

आदित्य नारायण ने 1997 में फिल्म ‘परदेस’ से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपनी शुरुआत की थी। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट इन्हें खूब प्यार मिला लेकिन बड़े होने के बाद दर्शकों ने उन्हें एक्टर के रूप में स्वीकार नहीं किया। साल 2009 में आई फिल्म ‘शापित’ बड़े पर्दे पर बुरी तरह से फ्लॉप रही। इसी के साथ, बतौर अभिनेता उनका करियर भी फ्लॉप हो गया।

यो यो हनी सिंह

हनी सिंह 3 पंजाबी फिल्में – ‘मिर्जा-द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘तू मेरा 22 मैं तेरा 22’ और ‘जोरावर’ और 2 हिंदी फिल्में कीं। उनकी फिल्में ज्यादा बिजनेस नहीं कर सकीं।

सोनू निगम

सोनू निगम ने 80 के दशक की शुरुआत में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मों में काम करना शुरू किया था। बड़े होकर वो सिंगिंग में रम गए। उन्होंने कई हिट गाने दिए हैं। लेकिन जब उन्होंने एक्टिंग में अपनी पहचान बनानी चाही तो बुरी तरह फ्लॉप रहे। ‘जानी दुश्मन’, ‘काश आप हमारे होते’, ‘लव इन नेपाल’ जैसी उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिट गईं।

मीका सिंह

मीका सिंह ने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने लिए एक अलग पहचान बनाई है। लेकिन, मीका एक एक्टर के तौर पर पहचान बनाने में असफल रहे। ‘बलविंदर सिंह फेमस हो गया’ और ‘लूट’ जैसी फिल्मों के साथ एक्टिंग फील्ड में उतरे मीका ऑडियंस की तारीफ बतौर नहीं पाए।

अभिजीत सावंत

रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल सीजन 1’ से अभिजीत सावंत ने खूब पॉपुलैरिटी बटौरी। बतौर सिंगर, उन्होंने कई अच्छे गाने गाए हैं, हालांकि एक्टिंग की दुनिया में वह भी फ्लॉप रहे। साल 2009 में आईं उनकी फिल्म ‘लॉटरी’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थीं।

लकी अली

90 के दशक के पॉपुलर सिंगर लकी अली ने भी एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहा मगर वे कामयाब नहीं हो सके। ‘सुर’, ‘छोटे नवाब’, ‘ये है जिंदगी’, ‘हमारे तुम्हारे’ में बतौर एक्टर नजर आ चुके लकी अली की सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं।

सुखविंदर सिंह

सुखविंदर सिंह ने जब एक्टिंग में हाथ आजमाया तो वह भी सक्सेस हासिल नहीं कर पाए। उन्हें ‘रक्त चरित्र’ और कुछ करिए’ जैसी फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं लेकिन इसमें सक्सेसफुल नहीं हो पाए।

Leave a Comment