Saif breaks silence on failure of ‘Adipurush’, Saif ali khan, Adipurush, spoke about failure and success | सैफ अली खान ने ‘आदिपुरुष’ की असफलता पर तोड़ी चुप्पी: बोले- मैं इतना बड़ा स्टार नहीं हूं कि कुछ भी कर सकूं


13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पिछले साल 16 जून को रिलीज हुई फिल्म ‘आदिपुरुष’ फ्लॉप रही। 600 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म में सुपर स्टार प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। एक इंटरव्यू के दौरान सैफ ने इस फिल्म की असफलता के बारे में बात की और कहा कि वे खुद को इतना बड़ा स्टार नहीं मानते हैं कि कुछ भी कर सकें। उन्होंने ये भी बताया कि वे स्टार की रेस में शामिल भी नहीं होना चाहते हैं।

सैफ अली खान जल्द ही फिल्म 'देवरा' में नजर आएंगे।

सैफ अली खान जल्द ही फिल्म ‘देवरा’ में नजर आएंगे।

सैफ खुद को बड़ा स्टार नहीं मानते हैं
सैफ अली खान ने फिल्म कंपेनियन के साथ हाल ही में बातचीत के दौरान इस बात पर जोर दिया कि वे खुद को हर प्रोजेक्ट के लिए सफलता की गारंटी देने में सक्षम स्टार नहीं मानते हैं। उन्होंने सबूत के तौर पर साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘लाल कप्तान’ का जिक्र किया। सैफ ने कहा- चूंकि फिल्म के डायरेक्टर नवदीप सिंह थे, इसके बावजूद फिल्म को रिलीज के पहले दिन 50 लाख रुपये का आंकड़ा पार करने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा- मैं इतना बड़ा स्टार नहीं हूं कि कुछ भी कर सकूं।

सैफ ने आगे बताया कि प्रैक्टिकल होना बहुत जरूरी होता है। उन्होंने खुद को कभी भी सुपरस्टार के रूप में नहीं देखा है और ना ही वे सुपरस्टार बनने की इच्छा रखते हैं। हालांकि जब उन्हें कोई पहचानता है, तो उन्हें अच्छा जरूर महसूस होता है। लेकिन सैफ जमीन से जुड़े रहना पसंद करते हैं और बहकावे में नहीं आना चाहते हैं। वो रियलिटी का सामना करने और खुद के प्रति सच्चे रहने में विश्वास रखते हैं। सैफ असफलता से डरते नहीं हैं, बल्कि असफलता को जर्नी का हिस्सा मानकर आगे बढ़ने में यकीन करते हैं।

सैफ ने ‘आदिपुरुष’ के बारे में बात की
सैफ ने आगे कहा- मैंने कभी भी खुद को एक स्टार के रूप में नहीं माना है। सच कहूं तो मैं ऐसा सोचना भी नहीं चाहता हूं। मुझे स्टार बनना पसंद है, लेकिन मैं भटकना नहीं चाहता। मेरे पेरेंट्स बड़े स्टार रहे हैं। लेकिन वे दोनों हमेशा बेहद रियलिस्टिक और नॉर्मल ही पेश आते हैं। मेरा ध्यान जिंदगी के अन्य पहलुओं में है।

बस इतना कहूंगा कि असफलता से डरना नहीं चाहिए। अक्सर लोग उन चॉइस की तारीफ करते हैं जो थोड़ी सी अलग और हटके होती हैं, जैसे कि ‘आदिपुरुष’। ऐसे प्रोजेक्ट्स से जुड़ी रिस्क पर भी चर्चा होती है। लेकिन अगर प्रोजेक्ट सफल नहीं होता, तो आप खुद को फेल नहीं कह सकते। असफलता हमें बहुत कुछ सिखाती है। हमें इसे एक्सेप्ट करना चाहिए और फिर दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

सैफ ने बताया कि असफलता से कैसे निपटना चाहिए
सैफ ने बातचीत में आगे कहा- ‘आदिपुरुष’ को लेकर लोगों की हमेशा यही राय रही है कि वो मेरी एक साहसी चॉइस थी। लोग फेलियर के बारे में बात करते हैं, यदि आप मुंह के बल गिरते हैं, तो यह वास्तव में कोई फेलियर नहीं है। आप ऐसे समय में बुरा महसूस करते हैं। उस वक्त खुद से कहिए कि अच्छी कोशिश रही। लेकिन दुर्भाग्य से सफल नहीं साबित हुई। कोई बात नहीं, अब आगे चलते हैं।

सैफ अली खान और करीना कपूर ने साल 2012 में शादी की।

सैफ अली खान और करीना कपूर ने साल 2012 में शादी की।

सैफ के आने वाले प्रोजेक्ट्स
सैफ जल्द ही तेलुगु-ड्रामा फिल्म ‘देवरा’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में जूनियर NTR मेन लीड में दिखेंगे। कोराताला शिवा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म से जान्हवी कपूर अपना साउथ डेब्यू करती नजर आएंगी। 300 करोड़ के बजट में बन रही ये फिल्म 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Leave a Comment